पटना|: हर व्यक्ति के जीवन में पोषण का महत्व बहुत अधिक है, जो बचपन को स्वस्थ बनाने और स्वस्थ जीवन के लिए बेहद ज़रूरी है. आज के डिजिटल दौर में माता-पिता अपने बच्चों एवं परिवार की सेहत के लिए व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाते हैं. पोषण के क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करते हुए नेस्ले इंडिया ने 2019 में आस्क नेस्ले का लॉन्च किया था. नेस्ले का यह अभियान अभिभावकों को ज़रूरी जानकारी उपलब्ध कराकर उन्हें अपने बच्चों के लिए सोच-समझकर पोषण एवं भोजन के विकल्प चुनने में सशक्त बनाता है. लॉन्च के बाद से बहुत छोटी सी समय अवधि में 10.4 मिलियन से अधिक रिकॉर्ड यूज़र्स इस अभियान के साथ जुड़ चुके हैं. इनमें से 3.8 मिलियन यूज़र्स ने सिर्फ 2021 के दौरान कंटेंट, न्यूट्रिशन टूल्स और वीडियोज़ देखे. (पटना: आस्क नेस्ले ने)
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तीन साल पूरी होने के उपलक्ष्य में नेस्ले इंडिया प्लेटफॉर्म पर एडल्ट न्यूट्रिशन कंटेंट का लॉन्च करने जा रहा है
आस्क नेस्ले को मिली ज़बरदस्त सफलता और इसके तीन साल पूरी होने के उपलक्ष्य में नेस्ले इंडिया प्लेटफॉर्म पर एडल्ट न्यूट्रिशन कंटेंट का लॉन्च करने जा रहा है. इस लॉन्च के बारे में बात करते हुए चंदन मुखर्जी, हैड- स्टैटेजी एण्ड मार्केटिंग कम्युनिकेशन्स, नेस्ले इंडिया ने कहा, ‘‘अपने लॉन्च के बाद से आस्क नेस्ले ने अभिभावकों को पोषण के बारे में रियल-टाईम, पर्सनलाइज़्ड सलाह प्रदान की है, जो वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित और प्रासंगिक है. पिछले सालों के दौरान हमने हिंदी में प्लेटफॉर्म का लॉन्च कर न सिर्फ पोषण को सुलभ बनाया है बल्कि प्लेटफॉर्म पर कई अन्य फीचर्स जैसे ग्रोथ टैªकर, इम्युनो स्केल भी लॉन्च किए हैं. अब पोषण विशेषज्ञों के ज्ञान एवं विशेषज्ञता को उपयोग कर हम सभी आयु वर्गों के लोगों के लिए पोषक कंटेंट लेकर आए हैं, क्योंकि आस्क नेस्ले अब पूरे परिवार के लिए ‘वन स्टॉप न्युट्रिशन सोल्युशन’ बनने के लिए तत्पर है.’’ (पटना: आस्क नेस्ले ने)
2021 में, इस प्लेटफॉर्म ने 1 मिलियन यूज़र्स को आकर्षित किया
देश भर के अभिभावकों के लिए बच्चों के पोषण के बारे में जानकारी को अधिक सुलभ बनाने हेतु इस प्लेटफॉर्म का लॉन्च हिंदी भाषा में किया गया. 2021 में, इस प्लेटफॉर्म ने तकरीबन 1 मिलियन यूज़र्स को आकर्षित किया, जिन्होंने वेबसाईट पर ब्राउज़ किया और विशेष तौर पर हिंदी में उपलब्ध कराए गए कंटेंट को देखा. इनमें लखनऊ, इंदौर, पटना, जयपुर, दिल्ली से यूज़र्स शामिल हैं. इसके अलावा प्लेटफॉर्म के हेल्दी रेसिपी कॉर्नर ने 3 मिलियन से अधिक अभिभावकों को अपनी ओर आकर्षित किया, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान आसान और पोषक रेसिपियां सीखीं. सोया मटर पुुलाव, रोस्टेड पटेटो सूप- इन रेसिपियों को सबसे ज़्यादा व्यूज़ मिले.